Wednesday, July 1, 2009

भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रस्ताव से पाक नाराज

भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जो भविष्य का दौरा कार्यक्रम "एफटीपी" तैयार किया है उससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नाराज है क्योकि उसमें इन चिर प्रितिद्वंद्वी टीमों में बीच कोई द्विपक्षीय श्रृखला शामिल नहीं है। पीसीबी के एक अघिकारी ने कहा भारत ने एफटीपी का जो खाका तैयार किया है उसमें पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट श्रृखला शामिल नहीं है। यह हैरान कर देने वाला है क्योंकि दोनों बोर्ड के बीच समझौता है कि वह दो साल मे एक बार दोनों देशों में एक-दूसरे से खेलेंगे। उन्होंने दावा किया है कि भारत ने इस तरह से बांग्लादेश को भी नजरअंदाज किया है और उसके साथ कोई द्विपक्षीय श्रंृखला नहीं रखी है।

पीसीबी ने कहा कि आईसीसी ने टेस्ट खेलने वाले सभी देशों से सलाह मशविरा करने के बाद एफटीपी का खाका सौपने के लिए कहा है तथा भारत ने जो खाका तैयार किया है उसमें पाकिस्तान या बांग्लादेश के साथ कोई द्विपक्षीय श्रृखला नहीं है। नयें एफटीपी पर आईसीसी क्रिकेट समिति की व्यापक चर्चा होगी जिसके बाद इसे आईसीसी के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।
आईसीसी क्रिकेट समिति में कई अन्य मसलों पर भी चर्चा होगी। जिसमें दिन रात्रि टेस्ट और चार दिन के टेस्ट मैच के प्रस्ताव भी शामिल है।

0 comments:

Post a Comment