Thursday, July 2, 2009

बुकानन दोषी एशेज श्रृंखला में हार के लिए : मार्टिन

आस्टे्रलिया के पूर्व बल्लेबाज डेमियन मार्टिन ने 2005 में एशेज श्रृंखला में आस्टे्रलिया की हार के लिए कोच बुकानन को दोषी ठहराया है। मार्टिन ने 2005 में एशेज बरकरार रखने में टीम की असफलता के लिए तत्कालीन कोच जॉन बुकानन को दोषी ठहराते हुए कहा कि टीम प्रबंघन का इसे केवल एक अन्य श्रृंखला मानना तथा उचित रणनीति नहीं बनाना भूल थी। मार्टिन ने कहा वार्न और मैकगिल की सभी टिप्पणियों सही है और इससे उस टीम के 99 प्रतिशत खिलाडी सहमत होंगे। प्रबंघन टीम ने अच्छी योजना नहीं बनायी। हमने इसके लिए अच्छी तैयारी नहीं की थी। मार्टिन से पहले वार्न और स्टुअर्ट मैकगिल ने भी बुकानन की कडी आलोचना की थी।

मार्टिन ने कहा कि श्रृंखला में आस्टे्रलिया की हार का मुख्य कारण इसके लिए तैयारियों पर घ्यान नहीं देना था। उन्होंने विजडन क्रिकेटर को दिए साक्षात्कार में कहा हमने लापरवाही बरती और सब कुछ उनके इंग्लैड अनुरूप हुआ। उसके बाद से वह कभी अच्छा नहीं खेल पाये।
मार्टिन ने कहा उन्होंने एशेज के लिए काफी तैयारी की थी जबकि हमने बस कुछ मसलन विश्व कप, चैपियन्स ट्रॉफी, उपमहाद्वीप पर सफलता हालिस कर ली थी। एशेज हमारे लिए एक अन्य श्रृंखला जैसी थी लेकिन इंग्लैड के लिए यह सब कुछ था और हम पूरी तरह तैयार नहीं थे।

0 comments:

Post a Comment