Saturday, July 4, 2009

इतिहास रचने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

तीसरे वनडे मे वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया रविवार को होने वाले श्रंखला के चौथे और अंतिम वनडे को जीतकर इतिहास बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम के पास वेस्टइंडीज में इतिहास बनाने का अच्छा अवसर है। भारतीय टीम ने आखिरी बार वर्ष 2001-02 में यहां वनडे सीरीज जीती थी लेकिन उसके बाद से टीम इडिया अभी तक वनडे सीरीज नही जीत पाई है। ऎसे में कप्तान धोनी के लिए कैरेबियाई जमीन पर एतिहास बनाने का अच्छा अवसर है।

भारत ने शुक्रवार को तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दी थी। भारत के लिए इस मैच में खुशी की बात ये रही कि उसके दोनों ओपनर गौतम गंभीर और दिनेश कार्तिक ने इस मैच में रन बनाए और टीम को एक अच्छी शुरूआत दी। इसके पहले टीम काफी समय से अपने ओपनरों के अच्छी शुरूआत के इंतजार में तरस रही थी। लेकिन इस मैच के बाद धोनी की चिंता इस तरफ से खत्म हो गई होगी।
इसके अलावा कप्तान धोनी भी इस मैच में अपनी पुरानी रंगत में दिखे। जाहिर तौर पर टीम इंडिया के सभी खिलाडी इस स्वर्णिम अवसर का फायदा उठायेंगे। धोनी की सेना को पता है कि अगर वे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने में कामयाब रहे तो टी-20 विश्व कप के सुपर आठ चरण से बाहर होने का गम कम हो जाएगा। धोनी ने इस सीरीज के शुरू में ही कहा था कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृखला जीतकर अपने देशवासियों को तोहफा देना चाहेगे।
जाहिर है टीम के सभी खिलाडी अपने कप्तान की इस चाहत को पूरा करने की कोशिश करेगें। युवराज सिंह तीसरे मैच में नहीं चल थे ऎसे में वह भी अंतिम मैच में अपना धमाकेदार प्रदर्शन करने को बेताब होगे।

0 comments:

Post a Comment