Wednesday, July 8, 2009

श्रीलंका ने हार को जीत में बदला

श्रीलंका ने पाकिस्तान की पारी को रेत की दीवार की तरह ढाह दिया और एक निश्चित हार को जीत की खुशी में बदल दिया। गॉल के पहले क्रिकेट टेस्ट में यूनुस की सेना 117 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान 50 रन से हार गया। गॉल क्रिकेट ग्राउंउ पर पाकिस्तान ने लिए चौथे दिन का खेल शुरू होने तक सब कुछ ठीक ठाक था। पूरे आठ विकेट बचते थे। सिर्फ 97 रन बनाने थे और क्रीज पर पहली पारी के शतकवीर मोहम्मद यूसुफ मौजूद थे। लेकिन फिर कुछ ऎसा हुआ जिसकी कल्पना आम तौर पर क्रिकेट में नहीं की जाती है।

श्रीलंका के फिरकी गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों का घुमा कर रख दिया और बचे हुए आठ विकेट सिर्फ 46 रन पर समेट दिए। टीम को एक असंभव जीत दिला दी। रंगाना हेराथ की घूमती गेंदे पाकिस्तान के बल्लेबाजों के समझ से परे थी। हेराथ ने चौथे दिन सबसे पहले मोहम्मद यूसुफ केा अपना शिकार बनाया। उनकी एक गेंद को यूसुफ समझ नहीं पाए और उसे छोडने की गलती कर बैठे।
घूमती गेंद विकेट से सामने उनके पैड से टकराई और अंपायर की अंगुली उठ गई। इसके बाद जमे जमाए सलमान बट का नंबर आया। बट भी हेराथ की एक गेद पर चकमा खा बैठे। हेराथ ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के पांच विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच आंका गया। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों के अलावा पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है।

0 comments:

Post a Comment