Saturday, July 4, 2009

तीसरे वनडे में भारत ने इंडीज को 6 विकेट से हराया

महेन्द्र धोनी ने एक बारी फिर टीम इंडिया की नैया पार लगा दी। टीम इंडिया के कप्तान ने बिल्कुल सही वक्त पर जिम्मेदारी भरी पारी (34 गेंदों पर 46 रन) खेलकर टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से जीत दिला दी। इस बढिया प्रदर्शन के लिए धोनी को "मैन ऑफ मैच" खिताब से नवाजा गया। धोनी आखिर तक नॉटआउट रहे। आखिरी ओवर में भारत को 11 रनों की दरकार थी। पहली गेंद पर यूसुफ पठान ने स्ट्राइक ली। गेंद उनके पैड से टकराई और इस बीच बाइ के तौर पर यूसुफ और धोनी ने रन लेकर अपने-अपने छोर बदल लिए।

इसके बाद जेरोम टेलर की दूसरी गेंद पर धोनी ने डीप मिडविकेट के ऊपर से जोरदार छक्का जडकर समीकरण चार गेंद पर चार रन कर दिया। इसी शॉट ने मैच का रूख पूरी तरह से भारत की ओर मोड दिया। इससे पहले बारिश से कई बार प्रभावित इस मैच मे वेस्टइंडीज ने निर्घारित 27 ओवरों में 186 रन जोड। ताबडतोड खेल रहे क्रिस गेल नेहरा की गेंद पर 27 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसी बीच मैच बारिश के चलते रोक देना पडा।
दोबारा मैच शुरू होने पर मॉर्टन कुछ देर खेले लेकिन हरभजन ने उन्हें 22 के स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज ने तेजी से रन जोडे। रामनरेश सरवन ने 62 रनों की घुआघार पारी खेली। चंद्रपाल ने 15 रन बनाए। बे्रवों ने 21 रनों का योगदान किया। बाकी खिलाडी कुछ खास नहीं कर सकें। इस जीत से चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया वेस्टइंडीज से 2-1 से आगे हो गई है। रविवार को इस सीरीज का आखिरी मैज खेला जाएगा।

0 comments:

Post a Comment