Friday, July 3, 2009

पीसीबी ने आसिफ पर 10 लाख का जुर्माना लगाया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल मादक पदार्थ के साथ दुबई हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए जाने के मामलें में विवादित तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ पर दस लाख रूपए का जूर्माना लगाया है। पीसीबी ने इस मामलें की जांच कर रही पूर्व चयन प्रमुख वसीम बारी की अघ्यक्षता वाली तीन सदस्यीय विशेष समिति की रिपोर्ट के अनुसार पर यह फैसला किया है। समिति ने 31 मई को पीसीबी को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में आसिफ पर 20 लाख रूपए का भारी जुर्माना लगाने की सिफरिश की थी। लेकिन पीसीबी ने अंतत: जुर्माने की राशि को घटाकर 10 लाख रूपए कर दिया है।

आसिफ को दुबई मे 19 दिनों तक हिरासत में रहना पडा था। आसिफ पर दुबई हवाई अड्डे पर अफीम के साथ पकडे जाने का आरोप साबित हो चुका है। इसे लेकर पीसीबी ने आसिफ पर फिलहाल सभी तरह का क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंघ लगा रखा है। आसिफ पर इंडियन प्रीमियर लीग ने भी एक साल का प्रतिबंघ लगा रखा है।
आसिफ आईपीएल के पहले संस्कार के दौरान प्रतिबंघित दवा नेड्रोलोन के सेवन के आरोप में पकडे गए थे। आसिफ आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए खेले थे।
तेज गेंदबाज के प्रतिबंघ की मियाद इस साल सितंबर में समाप्त हो रही है। इसके बाद ही वह राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की योग्यता प्राप्त कर सकेंगे। आसिफ ने 11 टेस्ट मैचों में 56 विकेट और 31 एकदिवसीय मैचों में 36 विकेट लिए है।

0 comments:

Post a Comment