Wednesday, July 1, 2009

विंबलडन सेमीफाइनल में विलियम्स बहने

गत चैपियन वीनस विलियम्स और उनकी छोटी बहन सेरेना ने ताकतवर टेनिस का शानदार नमूना पेश करते हुए विंबलडन के महिला एकल सेमीफाइनल में घमाकेदार ढंग से प्रवेश कर लिया। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही विलियम्स बहनों के अलावा अपना पहला ग्रैड स्लैम खिताब तलाश रही शीर्ष वरीयता प्राप्त दिनारा सफीना और ओलिम्पिक चैपियन एलेना देमेतिएवा ने भी अपने अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर अंतिम चार में जगह बना ली। तीसरी वरीयता प्राप्त वीनस ने 11वीं वरीयता प्राप्त पोलैड की एग्लीस्का रदवांस्का को लगातार सेटों में 6-1, 6-2 से मात देने में कोई परेशानी नहीं हुई। अमेरीका की इन दोनों बहनों की ही तरह देमेतिएवा ने भी अपना मैच आसानी से जीत लिया।

चौथी वरीयता प्राप्त इस रूसी खिलाडी ने इटली की फ्रांसेस्का शिएवोेन को लगातार सेटो में 6-2, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। लेकिन दुनिया की नंबर एक खिलाडी दिनारा को गैर वरीयता प्राप्त जर्मनी की सेबाईन लिसिकी के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए कडी मशक्कत करनी पडी।
दिनारा को अपना क्वार्टरफाइनल मैच जीतने के लिए तीन सेटों तक जुडाना पडा लेकिन वह इसे 6-7, 6-4, 6-1 से जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। वीनस ने लगातार सेटों में यह मैच जीतकर इस गै्रड स्लैम में लगातार 33वां सेट अपने नाम किया। वह यहां पर वर्ष 2007 के तीसरे राउंड में अब तक कोई भी सेट नही हारी है। महिला एकल का क्वार्टरफाइनल राउंड वीनस और रदवांस्का के बीच मैच से शुरू हुआ जिसमं पांच बार की चैपियन विनस ने अपने आगे विपक्षी को टिकने ही नहीं दिया।

0 comments:

Post a Comment