Friday, July 3, 2009

विलियम्स बहनों में होगी खिताबी जंग

अमेरीका स्टार सेरेना विलियम्स ने 1-1 अंक के लिए जूझने के बाद आखिरकार वर्ष के तीसरे ग्रैड स्लैम विंबलडन के फाइनल में जगह बना ली है। खिताब के लिए उनकी जंग बडी बहन वीनस से होगी। वीनस ने अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में शीर्ष महिला खिलाडी रूस की दिनारा सफीना को आसानी से शिकस्त देकर शान से फाइनल में प्रवेश किया। पिछले वर्ष की भांति इस बार विंबलडन का महिला सिंगल्स फाइनल विलियम्स शो के रूप में ही देखा जाएगा। पुरूषों के डबल्स वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले मे बाब व माइक ब्रायन बंघु भी जीतने में सफल रहे। महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स ने संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले में रूस की एलेना दिमेतिएवा को शिकस्त दी।

सेनेना को करीब 2 घंटे 49 मिनट तक चले मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त दिमेतिएवा को 6-7, 7-5, 8-6 से हराने के लिए काफी मशक्कत करनी पडी। ताकत और कौशल की परीक्षा साबित हुए इस मुकाबले में दिमेतिएवा ने ताकतवर खेल के लिए मशहूर सेरेना के लिए शुरूआत से ही मुश्किले खडी की। उन्होंने पहला सेट 7-6 से जीता। दूसरे सेट में सेरेना ने पिछडले के बाद पूरा जोर लगाया और यह सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया।
तीसरे औरअंतिम सेट में जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिला, लेकिन सेरेना प्रतिद्वंद्वी पर भारी पडी और उन्होंने यह सेट 8-6 से जीतकर फाइनल में जगह बनी ली। दूसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने इस मुकाबले में कुल बीस ऎस जमाए जबकि दिमेतिएवा सिर्फ तीन ऎस ही मार सकी। दोनों खिलाडियों ने हालांकि काफी गलतियां भी की। सेरेना ने 28 मौकों पर भूल की जबकि दिमेतिएवा ने 26 बार गलती की थी।

0 comments:

Post a Comment